सीएम हेल्पलाइन पर सख्त हुए कलेक्टर, डीईओ और डीपीसी को कारण बताओ नोटिस लंबित शिकायतों के निराकरण में लापरवाही पर जताई नाराज़गी

 




श्योपुर, 18 अप्रैल 2025
कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट अर्पित वर्मा ने सीएम हेल्पलाइन शिकायतों के निराकरण में शिथिलता और लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के प्रति सख्त रुख अपनाया है। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ)  एम.एल. गर्ग, डीपीसी डॉ. पी.एस. गोयल, बीआरसी श्योपुर  हरिशंकर बाथम एवं लोकसेवा प्रबंधक  योगेश पुरोहित को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं।

यह कार्रवाई शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित सीएम हेल्पलाइन शिकायतों की समीक्षा बैठक के दौरान की गई।
बैठक में पाया गया कि शिक्षा विभाग एवं जिला शिक्षा केन्द्र द्वारा शिकायतों का संतोषजनक निराकरण नहीं किया गया है और कई शिकायतें लंबे समय से लंबित हैं। इसके अलावा, जिन शिकायतों के उत्तर पोर्टल पर भरे गए हैं, वे भी अपर्याप्त एवं असंगत पाए गए।

कलेक्टर वर्मा ने सीएम हेल्पलाइन प्रभारी एवं लोकसेवा प्रबंधक योगेश पुरोहित को निर्देशित किया कि वे शिक्षा विभाग एवं डीपीसी कार्यालय से समन्वय कर लंबित शिकायतों का शीघ्र एवं प्रभावी निराकरण सुनिश्चित कराएं।

बैठक में सीईओ जिला पंचायत  अतेन्द्र सिंह गुर्जर, शिक्षा विभाग और डीपीसी कार्यालय के अधिकारी भी उपस्थित रहे।

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